Bajaj के इस CNG बाइक के आगे सबकी बोलती बंद, खरीदने के लिए सिर्फ इतनी रुपए का कर लो इंतजाम 1 kg में इतने km दौड़ेगी!

Bajaj CNG Bike: यह बाइक जून में लांच होने वाला है. यह मोटरसाइकिल बजाज द्वारा तैयार किया जा रहा है। जो की कंपनी के MD राजीव बजाज भी इस बात को घोषित कर चुके हैं. कई मौके पर इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान कमरे में विकेट किया गया है।

देश की पहली CNG मोटरसाइकिल जो की जून में लांच होने वाला है। यह मोटरसाइकिल बजाज द्वारा तैयार किया जा रहा है. जो की कंपनी के MD राजीव बजाज भी इस बात को लेकर सूचना दिया है. कई मौके पर इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया था। इस मोटरसाइकिल की सबसे बड़ी USP इसका सीएनजी (CNG) होना है.

Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

सीएनजी की कीमत पेट्रोल की तुलना में कम है. वहीं इसका माइलेज भी बेहतर होता है अपनी इस यूएसपी(USP) के चलते यह सेगमेंट में न सिर्फ आगे निकलती है बल्कि हीरो स्प्लेंडर जैसी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल के लिए भी खतरा साबित वाला है। चलिए इस CNG मोटरसाइकिल के बारे में आपको बताते हैं।

Bajaj CNG मोटरसाइकिल के फीचर्स और स्पेसफिकेशन

Bajaj CNG Bike: बजाज के पास एंट्री लेवल कंप्यूटर सेगमेंट में प्लैटिना और CT मोटरसाइकिल सबसे ज्यादा माइलेज देती है। इसकी ARAI सर्टिफाइड रेंज 70 किलोमीटर है. उम्मीद है कि सीएनजी (CNG) बाइक का माइलेज इन से कई ज्यादा होगा यह अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट मोटरसाइकिल होगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

कंपनी अपनी फैमिली की दूसरी मोटरसाइकिल में इसमें 110cc का इंजन ले सकती है। जैसा प्लैटिना 110cc और CT110X एक के साथ देखा गया था। पेट्रोल पर यह इंजन अधिकतम 8.6 ps की पावर और 8.81Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

कम हो जाएगी ईंधन की लागत

Bajaj ने कहा है कि ईंधन की लागत और परिचालन लागत में 50 से 65 फ़ीसदी की कमी आई है। ICE व्हीकल की तुलना में कार्बन उत्सर्जन कम था। सीएनजी (CNG) प्रोटोटाइप में कार्बन डाइऑक्साइड में 50 फ़ीसदी कार्बन, मोनोऑक्साइड 75, फ़ीसदी और 11 मेथेन हाइड्रोकार्बन उत्सर्जन में करीब 90% की कमी देखी गई थी।

बजाज ऑटो के शेयर में तेजी

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो का शेयर (Bajaj Auto Share) बुधवार को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर बढ़त के साथ बंद हुआ था। य़ह शेयर 1.79 फ़ीसदी या 146.5 रुपए की तेजी के साथ 8351.80 रुपए पर बंद हुआ था। यह शेयर का 52 वीक हाई 86, 50 रुपए है। वही 12 वीक लो 3693.5 है कंपनी का मार्केट कैप BASE पर 2,36,506.07 करोड रुपए पहुंच गया है।

Leave a Comment