Bihar Police Constable Recruitment Exam New Date 2024: जल्द होगा इंतजार खत्म, इस दिन हो सकती है बिहार कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा

Bihar Police Constable Recruitment Exam New Date 2024: क्या आप भी उनमें से हैं जिन्होंने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, अगर हां तो आप जरूर प्री एग्जाम होने के लिए परीक्षा तिथिका इंतजार कर रहे होंगे वो भी बेसब्री से तो आइए आज के इस आर्टिकल में हम आपको पूरी अपडेट देते है।

हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि Bihar Police Constable Exam 2024 में कब आयोजित किया जाएगा। CSBC Constable Exam Online होगी या Offline?, परीक्षा तिथि कब जारी की जाएगी, इस तरह के सारे सवालों का जवाब देंगे तो आर्टिकल में अंतिम तक बने रहिए।

Bihar Police Constable Recruitment R-Exam New Date 2024 – Overview 

Name of Article Bihar Police Constable Recruitment R-Exam New Date 2024
Category Latest Update 
OrganizationCentral Selection Board of Constable (CSBC)
R-Exam Date?Released soon
Exam Mode Online
Official Website csbc.bih.nic.in

जल्द हो सकता है एग्जाम डेट का ऐलान, चुनाव के बाद होगी परीक्षा? 

सीसीसी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 (Bihar Police Constable Exam 2023) की घोषणा नहीं की है। आपको बता दे पिछली बार पेपर लीक होने के बाद काफी बवाल हुआ और उसके बाद सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। परीक्षा रद्द होने के बाद यह प्रयास लगाए जाने लगा की परीक्षाएं अब ऑनलाइन की जाएगी और इसी को लेकर छात्र अभी तक परेशान है कि उनकी परीक्षाएं ऑफलाइन होगी ऑनलाइन या कंफर्म नहीं हो पाया है।

Bihar Police Constable New Exam Date 2024 

Bihar Police Constable New Exam Date 2024: बिहार में सरकार की जो हालात है उसे देखकर कोई भी गवर्नमेंट एग्जाम समय पर ले पाना पॉसिबल नहीं है। अभी बिहार में लोकसभा चुनाव होना है और इस बीच कोई भी परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएगी। इस पर मीडिया में कोई खबरें भी नहीं छप रही है कि आखिरकार CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कब आयोजित करने वाली है और इसे Online आयोजित करेगी या offline

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Police Constable Exam Kab Hoga 

Bihar Police Constable Exam अब चुनाव के बाद मैं के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि CSBC ने स्पष्ट नहीं किया है। बिहार में प्रथम चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है। 19 अप्रैल की चुनाव समाप्त होने के बाद परीक्षा तिथि जारी किया जा सकता है।

Bihar Police Constable Recruitment संंबंधित पुराने आंकड़े? 

केंद्रीय चयन पर्षद (कॉन्स्टेबल भर्ती) द्धारा 2,139 पदों पर बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 1 अक्टूबर, 2023 के दिन किया गया था लेकिन परीक्षा के अगले ही दिन दोनो पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। वहीं दूसरी चरण की परीक्षा आयोजित होने से पहले ही रद्द कर दी गई थी। 

  • परीक्षा रद्द हुए 6 महीने से अधिक हो गए हैं।
  • अब परीक्षाएं कब होगी यह स्पष्ट नहीं किया गया।
  • परीक्षाएं ऑनलाइन हो गई या ऑफलाइन या भी स्पष्ट नहीं है।

मई, 2024 मे हो सकती है रद्द हुई परीक्षा? 

सूत्रों के हवाले से मिली खबरों के मुताबिक केंद्रीय चयन परिषद रद्द हुई परीक्षा का आयोजन अप्रैल माह में करने की योजना बना रही थी लेकिन अब इसके बाद से कोई अपडेट नहीं आई है क्योंकि अब अप्रैल में ही लोकसभा इलेक्शन है और प्रथम चरण का चुनाव बिहार से ही शुरू होने वाला है। लोकसभा के प्रथम चरण का चुनाव 19 अप्रैल 2024 को है।

अब इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि अप्रैल माह में यह परीक्षा आयोजित करवा पाना संभव नहीं दिख रहा है इसलिए हम मन कर चल सकते हैं कि मैं में इस पर कोई निर्णय लिया जा सकता है।

Leave a Comment