मिडल क्लास लोगों के लिए Honda लेकर आया तोहफा New Activa 7G, देखिए फीचर्स और प्राइस

Honda Activa 7G Price: Honda ने मिडिल क्लास लोगों के लिए अपना New Activa 7G लॉन्च किया है, जिसकी पूरी खबर आपको यहाँ मिलेगी। होंडा मोटर्स ने भारतीय मार्केट में अपना नया वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसका नाम है Activa 7G. इस स्कूटर में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई एडवांस फीचर्स शामिल किए हैं। तो चलिए, दोस्तों, इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Honda Activa 7G स्कूटर के स्मार्ट फीचर्स

Honda के इस स्कूटर में कई अच्छी फीचर्स हैं जो इसे और भी शानदार बनाते हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का इस्तेमाल है, जिससे आप आसानी से कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा, इंजन को किल करने के लिए एक विशेष स्विच भी दिया गया है, जो इसे बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट भी अवेलेबल है, जो आपको अपने डिवाइस को चार्ज करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ, इसमें टायर में भी कुछ बदलाव किया गया है। अब फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलता है, जो आपकी यात्रा को और भी सुरक्षित बनाता है।

मिलेगा पॉवरफुल हाइब्रिड इंजन

Honda ने अपने नए स्कूटर में 109 सीसी का एक पावरफुल इंजन शामिल किया है, जो आपको पहले के मुकाबले और भी अधिक माइलेज प्रदान करेगा। यह इंजन अब 65 से 68 kmpl तक का तगड़ा माइलेज देगा, जो इस स्कूटर को और भी अधिक फैसली बनाता है।

मिलेगा डिजिटल ट्रिप मीटर

Activa 7G स्कूटर में कंपनी ने एक नया बदलाव किया है, जिसमें एनालॉग मीटर को डिजिटल ट्रिप मीटर से बदल दिया गया है। अब आपको इसमें स्पीडोमीटर और डिजिटल ओडोमीटर भी मिलेगा, जो आपको और बेहतर फिल देगा। इसके साथ ही, कंपनी ने इस स्कूटर की अंडर सीट स्टोरेज को भी अधिक बढ़ावा दिया है, जिससे आप अपने सामान को सुरक्षित रख सकें।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Electric Scooty भी लांच हो सकती है

जल्दी आने वाली नई होंडा एक्टिवा के प्योर इलेक्ट्रिक मोड में लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक की उम्मीद है। होंडा मई को एक हाई-वोल्टेज, मजबूत हाइब्रिड डिजाइन भी पेश कर सकती है। लंबी यात्रा के लिए आईसीई का उपयोग हमेशा अवेलेबल रहेगा। हालांकि, हाइब्रिड तकनीक के दोपहिया वाहनों की मौजूदा कीमतों में बढ़ने का कारण बन सकती है। होंडा भारतीय बाजार में ईवी देने से पहले अपने 2W पोर्टफोलियो में हाइब्रिड तकनीक जोड़ने को लेकर है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी ओफिसिअल जानकारी का इंतजार है।

Honda जल्द ही प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और गाड़ियों का माइलेज बढ़ाकर रनिंग कॉस्ट कम करने के लिए डिजाइन की गई एक नई हाइब्रिड तकनीक पेश कर सकती है। कंपनी एक हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग करने की भी संभावना है, जिसमें एक अलग बैटरी का उपयोग किया जाएगा। यह बैटरी रिजनरेटिव टेक्नोलॉजी से रिचार्ज होगी, जैसी किसी हाइब्रिड में होती है। होंडा ने अभी तक हाइब्रिड तकनीक के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अगर कंपनी 10-15 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली राइड की पेशकश करने में कामयाब रही, तो यह कदम भारतीय ऑटो बाजार के लिए गेम चेंजर हो सकता है।

Leave a Comment