Honda SP 125 की बढ़ती जा रहीं है डिमांड! 1 लीटर पेट्रोल मर मिलेगी 78Kmpl का शानदार माइलेज, जाने नई प्राइस

Honda SP 125: भारतीय बाजार में Honda की नई SP 125 की मांग दिन-में-दिन तेजी से बढ़ रही है। यह वाहन 1 लीटर पेट्रोल में 67kmpl का माइलेज देता है और इसमें कई शानदार फीचर्स भी हैं। होंडा भारतीय बाजार में अपने दोपहिया वाहनों को लांच कर रही है। कंपनी ने इस चीज में बहुत अच्छा काम किया है और अब बाजार में मुख्य रूप से होंडा के तगड़े bike ही देखने को मिलेंगे।

Honda SP 125
Honda SP 125

इसी समय में, आज हम आपको एक शानदार साइकिल के बारे में बात करेंगे, जिसे होंडा ने बनाया है। इसकी बाजार में मांग भी बहुत अच्छी है। यह वाहन शानदार माइलेज और पावर के साथ अवेलेबल है। चलिए, आज हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Honda SP 125 Bike Strong Power

Honda इस बाइक में 5 गियर प्रदान करता है, जिसके माध्यम से आप इसकी स्पीड को कण्ट्रोल कर सकते हैं। इसमें शक्तिशाली गियरिंग होने के कारण, यह आसानी से 10.76 एचपी की मजबूत पॉवर को जनरेट कर सकता है। यह काम करने के लिए 7500 आरपीएम तक की आसानी से कर सकता है।

Honda SP 125 Bike Design

इसकी टॉप लेवल की स्पीडि लगभग 125 किमी/घंटा है, जो काफी तगड़ासिस्टम है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का सिस्टम है, जो इसे और भी सुरक्षित बनाता है। इसका डिजाइन भी बेहद शानदार और तगड़ा है, जिससे यह आपको बिल्कुल पसंद आएगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Honda SP 125 Bike Price

आपको इस बाइक को खरीदने के लिए लगभग कितने पैसे चाहिए? यदि आप नजदीकी शोरूम से खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे लगभग ₹89,870 में खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास इसे किस्तों में खरीदने का भी आप्शन है। इसलिए, यह बाइक आपके लिए एक अच्छा आप्शन हो सकती है। आपको इसे एक बार सोचना चाहिए।

Honda SP 125 Bike powerful engine और माइलेज

लगभग एक साल पहले, बाजार में एक नया मॉडल लॉन्च किया गया था, जिसका नाम Honda SP 125 था। इस सफर में कंपनी ने बाजार में कई हजार यूनिट्स बेची और ग्राहकों को अपना विश्वास जताया। इस बाइक में 128.6 सीसी का शक्तिशाली इंजन है, जिसकी मदद से यह 1 लीटर पेट्रोल में 67 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसलिए, माइलेज के मामले में यह बाइक काफी अच्छी रहेगी।

Honda SP 125 Vs Hero Glamour: किसका प्राइस है बेस्ट?

Honda SP 125 की शुरुआती कीमत 86,017 रुपये है, जो की उसके टॉप मॉडल तक 90,567 रुपये पहुंच जाती है। वहीं, हीरो ग्लैमर की कीमत 80,638 रुपये से शुरू होती है और उसकी ज्यादा से ज्यादा कीमत 86,348 रुपये तक जाती है। कीमत के नजरो से, हीरो ग्लैमर अपनी होंडा एसपी की तुलना में करीब 6 हजार रुपये से शुरुआती मॉडल और करीब 4 हजार रुपये तक सस्ती है।

Honda SP 125 Vs Hero Glamour: किसका माइलेज है सबसे अच्छा?

कीमत के बाद, एक और महत्वपूर्ण कारण है माइलेज, जो ग्राहकों को किसी भी बाइक को खरीदने में मदद करता है। यदि हम दोनों कंपनियों के दावों को सही मानें, तो हीरो ग्लैमर अपनी मुकाबले होंडा एसपी 125 से एक लीटर पेट्रोल पर करीब 7 किलोमीटर अधिक माइलेज देती है।

Leave a Comment