IPL 2024 : Parthiv Patel ने बताया धोनी को वो मंत्र, जो उन्हें बनाता है सबसे अलग.

IPL 2024 Parthiv Patel: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 2016 और 2017 छोड़कर बाकी समय सीएसके की कप्तानी की है।

IPL 2024 Parthiv Patel
IPL 2024 Parthiv Patel

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल 2024 के आखिरी सीजन हो सकता है आईपीएल 2023 का जब चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब जीता था. तब माना जा रहा था कि धोनी इसके साथ आईपीएल से भी सन्यास लेंगे. हालांकि उन्होंने साफ कहा है कि वह अपने फेंस के लिए एक साल और खेलना चाहेंगे. और यह उनकी फेंस के लिए रिटर्न गिफ्ट जैसा होगा. धोनी को लेकर पार्थिव पटेल ने बताया कि कौन सी चीज उन्हें बाकी सबसे अलग बनाती है।

पार्थिव पटेल ने धोनी के लिए जिओ सिनेमा पर का कहा ‘कर्म किए जाओ’ फल की चिंता मत करो, अगर आप कारी मेहनत करते हैं. तो अच्छे से तैयार होते हैं तो रिजल्ट भी आएगा। उनका प्रोसेसर एकदम सिंपल है. वह खुद ऐसा करते हैं. और कोशिश करते रहते हैं की टीम में भी इसको लेकर आए। उनका प्रोसेस मंत्र है, जो भी प्रैक्टिस में हम पर्फेक्ट ढंग से करेंगे. वही मैच में भी दिखेगा।

सुरेश रैना का सबसे बड़ा सवाल है कि कौन अगला कप्तान बनेगा अगर धोनी कप्तानी छोड़ देंगे तो वह डॉग आउट में रहेंगे. एक मेंटल टफनेस कोच की तरह या सिर्फ अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए लेकिन सवाल यह उठता है कि धोनी के किसे कप्तान के रूप में तैयार करना चाहेंगे. यह CSK के लिए ये बहुत ही अहम होने वाला है. कौन क्या करता है एमएस धोनी की नजरे सब पर रहती है.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

ऋतुराज गायकवाड अच्छा ऑप्शन है यह साल सीएसके के लिए बहुत ही अहम साल होने वाला है. क्योंकि देखना होगा कि धोनी किसे अपने कप्तान के रूप में चुनते हैं। किसे धोनी कहेंगे कि तुम अब इसे देखो मैं 2008 से इसको देख रहा हूँ। तुम अब पीली जर्सी का ध्यान रखना। मैं येलो जर्सी पहनकर अब ड्रेसिंग रूम में बैठूंगा। अब यह देखना काम होगा कि वह फ्यूचर के लिए कैसे सीएसटी को तैयार करते हैं वह 42 साल के हैं मैं उन्हें कम से कम 5 साल और खेलते हुए देखना चाहूंगा लेकिन कम से कम वह दो-तीन साल तक और खेल सकते हैं।

पर्पल कैप होल्डर बने मुस्तफिजुर रहमान

मुस्तफिजुर रहमान अब आईपीएल 2024 में नए पर्पल कैप होल्डर भी बन चुके हैं। उन्होंने इस आईपीएल सीजन में अब तक 9 विकेट ले चुके हैं. उनसे ज्यादा इस सीजन में अभी तक किसी गेंदबाज ने विकेट नहीं लिया है।

Leave a Comment