RCB ऐसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, बना रहे हैं ऐसे समीकरण

IPL 2024 RCB: आरसीबी के पास अभी भी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का मौका है. लेकिन उसके लिए टीम को अपने बचे हुए 8 में से कम से कम 7 मैच जीतने होंगे। साथ ही नेट रन रेट बेहतर करने के लिए बड़ी जीत भी हासिल करनी होगी.

IPL RCB CRICKET MATCH
IPL RCB CRICKET MATCH

RCB IPL: फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी को आईपीएल में एक और हर का सामना करना पड़ा टीम ने अब तक 6 मैच में से 5 मैच हार चुकी है. और 1मैच जीत के साथ दो अंक लेकर प्वाइंट टेबल के दसवीं नंबर पर स्थित है। 5 मैच हारने के बाद सवाल उठने शुरू हो गए हैं. कि क्या इस साल रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो पाएगी? तो चलिए जानते हैं क्या है समीकरण.

आरसीबी के अभी भी आठ (8)मैच बाकी है

आरसीबी ने अब तक इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 6 मैच खेल चुके हैं. एक टीम लीग चरण में 14 मुकाबला खेलती है. इस हिसाब से टीम को अभी भी 8 मैच खेलने हैं। अभी तक आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है अगर पिछले दो आईपीएल की बात करें तो जब 10 टीम आईपीएल खेल रही थी. तब 16 अंक लेकर भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। साल 2022 में आरसीबी ने खुद ही ऐसा किया था और इसके बाद 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम 16 लेकर टॉप 4 में पहुंच गई थी।

सभी मैच जीत कर टीम कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री

अब आरसीबी को जो 8 मैच बचे हैं. उसमें टीम अगर सभी मुकाबले जीत जाती है तो उसके पास कुल 18 अंक हो जाएंगे 8 मैचो के 16 और दो अंक पहले से है वहीं अगर टीम अभी एक और मैच हार जाती है. तो वह अधिक से अधिक 16 अंक तक ही पहुंच पाएगी। यानी उस स्थिति में भी टीम के पास मौका होगा कि वह प्लेऑफ में पहुंच जाए लेकिन अगर कहीं ऐसा हुआ की टीम बचे हुए आठ मैचो में से दो हार गई तो दिक्कत बढ़ सकती है. क्योंकि फिर टीम के पास अधिक से अधिक 14 अंक ही हो सकते हैं वैसे तो 14 अंक लेकर भी प्लेऑफ में पहुंचा जा सकता है लेकिन तब नेट रन रेट अपनी बेहद अहम भूमिका निभाता है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

आरसीबी( RCB) को नेट रन रेट का हुआ भारी नुकसान

RCB को मुंबई इंडियंस के खिलाफ न केवल शादी के से हार मिली बल्कि उसे बुरी तरह से हार मिली है पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 196 रन बनाए थे इसके बाद मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने केवल 15.3 ओवर में ही 199 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। ऐसे में उसके नेट रन रेट पर भारी नुकसान हुआ है. जो आगे चलकर काफी नुकसान साबित हो सकता है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को अपने अगले कुछ मैच न केवल जीतने होंगे बल्कि बड़े रन रेट से जीतने होंगे ताकि जो नुकसान इस मैच में हुआ है उसकी भरपाई पूरी हो सके देखना होगा की टीम अपने अगले मैचो में किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Leave a Comment