OPSC ACF Admit Card 2024 हुआ जारी जल्द करे डाउनलोड और करें सफलता प्राप्त

हाल ही में उड़ीसा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा जारी किया गया सहायक वन संरक्षक और वन रेंजर्स के पदों के लिए अगर आपने भी अप्लाई किया था, तो आपको बता दे की उड़ीसा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा इसका एडमिट कार्ड बहुत जल्द ही इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ऐसे में इस भर्ती में आवेदन किए हुए सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी होने वाली तिथि पर पूरा ध्यान देना चाहिए। आपको बता दें कि ओडीशा पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा इन पदों की लिखित परीक्षा 25 जून 2024 से आयोजित होने वाली है।

ऐसे में सहायक वन संरक्षक और वन रेंजर्स के पदों पर भर्ती लेने के लिए आपको लिखित एग्जाम पास करना होगा जिसके लिए एडमिट कार्ड एक आवश्यक दस्तावेज है। ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कि OPSC ACF Admit Card 2024 कब जारी किया जाएगा? या आप OPSC ACF Admit Card 2024 सेजुरा कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पूरा पढ़े।

OPSC ACF Admit Card 2024 Overview

संगठन का नामओडिशा लोक सेवा आयोग
पोस्ट नामसहायक वन संरक्षक, वन रेंजर
पदों की संख्या176
विज्ञापन संख्या2023-24 के 08
ओपीएससी वन रेंजर परीक्षा तिथि 202425 जून 2024 से 4 जुलाई 2024 तक
वर्गप्रवेश पत्र
नौकरी करने का स्थानओडिशा
चयन प्रक्रिया
  • लिखित परीक्षा
  • शारीरिक परीक्षण
  • मौखिक परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइटopsc.gov.in

OPSC ACF Admit Card 2024 इस तारीख को होगा जारी।

जैसा कि आपको पता है उड़ीसा पब्लिक सर्विस कमीशन ने सहायक वन संरक्षक और वन रेंजर्स के पदों के भर्ती के लिए एडमिट कार्ड का नोटिफिकेशन जारी किया है। एडमिट कार्ड से संबंधित पूरी जानकारी आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट से मिल जाएगी।

वही रिपोर्ट्स के अनुसार OPSC ACF Admit Card 2024 को 19 जून 2024 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जिसे कोई भी उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के अंतर्गत परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड बहुत ही जरूरी है अगर आपके पास एडमिट कार्ड नहीं होगा तो आप इस परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे इसलिए समय रहते ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रख ले।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

OPSC ACF Exam 2024 का समय और तिथि।

अगर बात किया जाए OPSC ACF Exam 2024 की समय और तिथि का तो, हम आपको बता दें कि तो ओपीएससी द्वारा ACF Exam 2024 को 25 जून से आयोजित कराया जाएगा और यह परीक्षा 4 अप्रैल 2024 तक चलने वाली है। ओपीएससी एसीएफ परीक्षा 2024 अलग-अलग राज्यों में होने वाला है, जिसमें भुवनेश्वर कटक बेरहामपुर, बालेश्वर के अलावा और भी अन्य कई राज्य शामिल है।

इस परीक्षा को दो शास्त्रों में आयोजित किया जाने वाला है जिसमें की पहला सत्र सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 12:00 तक होगा वही दूसरा शास्त्र दोपहर 2:00 से लेकर शाम 5:00 तक आयोजित किया जाएगा। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को इस परीक्षा देने के लिए समय पर ध्यान देना बेहद ही जरूरी है।

OPSC ACF Admit Card 2024 Download करने के लिए जरूरी चीज़ें।

अगर कोई भी उम्मीदवार अपना OPSC ACF Admit Card 2024 डाउनलोड करना चाहता है तो उनके पास कुछ जरूरी जानकारी होना आवश्यक है जिसके बाद ही वह इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी उसके बाद आपको अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करके कोई भी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है।

OPSC ACF Exam 2024 का चयन प्रक्रिया।

इस भर्ती में आवेदन किए हुए सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले एक लिखित परीक्षा पास करना होगा। जब उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास कर जाएंगे तो उन्हें दो और पड़ावों से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा पास होने के बाद उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट देना होगा और अगर वह फिजिकल टेस्ट में भी पास हो जाते हैं तो उन्हें मौखिक परीक्षा भी देना होगा। यानी कि इस परीक्षा में पास होने के लिए सभी उम्मीदवारों को लिखित, परीक्षा शारीरिक परीक्षा और मौखिक परीक्षा पास करना अनिवार्य है तभी जाकर उन्हें इस भर्ती के अंतर्गत नौकरी मिलेगा।

OPSC ACF Admit Card 2024 डायरेक्ट लिंक।

OPSC ACF 2024 का परीक्षा 25 जून से आयोजित किया जाएगा और यह 4 अप्रैल 2024 तक होने वाला है ऐसे में सभी उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड प्रिंटेड करवा कर अपने पास रख लेना चाहिए। कोई भी उम्मीदवार इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं तो वह इस एडमिट कार्ड को 19 जून 2024 से इसके ऑफिशल वेबसाइट के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं। अभी तक अधिकारियों द्वारा इसका डायरेक्ट लिंक नहीं प्रदान किया गया है, लेकिन समय आने पर इसका लिंक सक्रिय कर दिया जाएगा। वैसे आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर और भी जानकारी एकत्रित कर सकते हैं जिसका लिंक हमने यहां दिया है:- opsc.gov.in

OPSC ACF Admit Card 2024 उल्लिखित विवरण।

OPSC ACF Admit Card पर कई सारी जानकारियां मौजूद होती है जिसके बारे में सभी उम्मीदवारों को पता होना अनिवार्य है। ऐसे में यहां पर हमने आपको ओपीएससी एसीएफ एडमिट कार्ड का उल्लेखित विवरण बताया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं:-

  • उम्मीदवार का पूरा नाम
  • पंजीकरण संख्या
  • उम्मीदवार का रोल नंबर
  • उम्मीदवार का फोटो
  • उम्मीदवार के हस्ताक्षर
  • बिहार एसटीईटी परीक्षा तिथि
  • परीक्षा स्थान/स्थल
  • परीक्षा का समय
  • शिफ्ट टाइमिंग
  • हाजिरी का समय
  • परीक्षा का नाम

OPSC ACF Admit Card 2024 Download कैसे करें?

OPSC ACF Exam 2024 में बैठने के लिए सभी उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड होना आवश्यक है, ऐसे में अगर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से अंत तक पढ़े:-

  • OPSC ACF Admit Card 2024 Download करने के लिए सबसे पहले सभी उम्मीदवारों को इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ओडीशा पब्लिक सर्विस कमिशन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए आप यहां पर दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं:-  https://www.opsc.gov.in/
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप इसके होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको ओपीएससी और वन रेंजर के परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और नया पेज खुलकर आ जाएगा।
  • इस पेज पर सबसे पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा और इसके बाद आपको अपना पासवर्ड भी दर्ज करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करने के बाद वहां पर दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा और नीचे दिए गए नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करेंगे वैसे ही अगले पेज पर आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • वही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वहां पर दिए गए डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद पीएफ फॉर्म में आपका एडमिट कार्ड आपके कंप्यूटर या मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

निष्कर्ष:

ओडीशा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा कुछ दिनों पहले जारी किया गया OPSC ACF Exam 2024 का एडमिट कार्ड का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड 19 जून 2024 से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐसे में अगर आपने भी इस भर्ती में आवेदन किया था और इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं या इससे जुड़ा कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए एक को पूरा पढ़ें। उम्मीद है की यह लेख आप को पसंद आया होगा इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment