बड़ा धमाका! Realme P सीरीज के डिवाइस बनेंगे यूजर्स की पहली पसंद, इस साल बिकेंगे 5 करोड़ फोन

इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में रियलमी ने अपनी नई P सीरीज को लॉन्च किया है। इस सीरीज को खासतौर से भारत के लिए डिजाइन किया गया है। नई सीरीज के फोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होंगे। यह घोषणा कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट Chase Xu ने X पोस्ट में की। उन्होंने कहा कि कंपनी मिड-रेंज स्मार्टफोन मार्केट में पॉप्युलर टेक्नोलॉजी को आसानी से उपलब्ध करा कर यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने का टारगेट लेकर चल रही है। रियलमी की P सीरीज में P का मतलब पावर है। यह किफायती दाम में प्रीमियम फीचर्स ऑफर करेगी। इस सीरीज के फोन युवाओं को टारगेट करेंगे।

15 से 25 हजार रुपये के बीच होगी कीमत

ईटी टेलिकॉम की रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज के फोन 15 से 25 हजार रुपये के बीच आएंगे। यह कंपनी की मौजूदा C सीरीज से ऊपर का सेगमेंट है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस साल P सीरीज के 5 करोड़ स्मार्टफोन्स को सेल करने का टारगेट सेट किया है। रियलमी इंडिया के डायरेक्टर ऑफ सेल्स ऐंड बिजनेस डेवेलपमेंट तारिणी पी दास ने ईटी टेलिकॉम से कहा कि कंपनी टेक-सैवी यूजर्स को टारगेट कर रही है। ये वे यूजर हैं, जिन्हें बजट के अंदर ज्यादा से ज्यादा टेक्नोलॉजी चाहिए।

शानदार डिजाइन के साथ आएंगे नए फोन

P सीरीज के स्मार्टफोन किन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ आएंगे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। नई सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए कंपनी ने कथित तौर पर भारत के प्रसिद्ध विजुअल आर्टिस्ट पी.एस. राठौड़ के साथ हाथ मिलाया है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि P सीरीज के हैंडसेट काफी स्टाइलिश होंगे। इस साल कंपनी P सीरीज के अलाना अपनी GT सीरीज पर भी फोकस करेगी। वहीं, कंपनी की C सीरीज के फोन पहले से ही यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

रियलमी 12x की हुई एंट्री

रियलमी ने हाल में अपने नए स्मार्टफोन Realme 12x को भारत में लॉन्च किया है। फोन 8जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में डाइमेंसिटी 6100+ चिपसेट दिया गया है। फोन का डिस्प्ले 6.72 इंच का है। यह फुल एचडी+ डिस्प्ले 120Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन का मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है, जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Leave a Comment