भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ New Royal Enfield का तगड़ा लुक वाला धांसू Bike, माइलेज जान हो जाएगा प्यार

Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड की बाइकें भारत में असल में एक अलग ही स्थान रखती हैं। इनकी फेमस का राज कुछ खास बातों में छिपा होता है, जैसे कि उनकी शानदार फीचर्स, शानदार डिज़ाइन, और बेहतरीन इंजन परफॉर्मेंस। हाल ही में, रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक पोर्टफोलियो में एक नई एडिशन जोड़ी है – रॉयल एनफील्ड मीटियर 350। यह बाइक वास्तव में काफी धमाकेदार है और आपको इसमें एक तगड़ा अनुभव मिलेगा। चलिए, इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

New Royal Enfield Look

Royal Enfield Meteor 350 की नई अपडेटेड वर्जन के लॉन्च के साथ, बाइक का लुक और भी अच्छा और शानदार हो गया है। इस नए मॉडल में, एलईडी हेडलाइट और स्पोक रिंग्स के साथ दिया गया है, जो बाइक को एक और बेहतर लुक देते हैं। इसके अलावा, बाइक अवेलेबल है अलग – अलग रंगों में जैसे कि ब्लैक, मैरून, टू-टोन ब्लैक, और गोल्ड। इसके साथ ही, इस बाइक में 350 ट्यूब-लेस टायर्स के साथ वायर-स्पोक व्हील्स भी हैं, जो इसे एक और शानदार लुक प्रदान करते हैं।

New Royal Enfield Look Engine

इस बाइक के इंजन की बात करें तो, इसमें 349 cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,100rpm पर 20hp और 4,000rpm पर 27Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ ही, इस इंजन को 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन के साथ में लॉन्च किया गया है। अगर हम माइलेज की बात करें, तो यह बाइक आपको 35 किमी/लीटर का बेहतरीन माइलेज प्रदान करती है।

New Royal Enfield Look Price

Royal Enfield Meteor 350 बाइक की कीमत अलग – अलग मॉडल्स के आधार पर अलग-अलग होती है। इसकी कीमत लगभग 2.6 लाख रुपए से शुरू होती है और यह 2.3 लाख रुपए तक हो सकती है एक्स शोरूम पर। इस बाइक की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है, लेकिन यदि आप इसे खरीदने का सोच रहे हैं, तो आप इसे आसानी से बुक कर सकते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Royal Enfield Bullet 350 vs Classic 350: अंतर

Royal Enfield Bullet 350 और Classic 350 के बीच काफी अंतर है, जिनमें सबसे पहला और महत्वपूर्ण अंतर उनके डिज़ाइन में है। नई बुलेट 350 में एक गोल हेडलाइट, एक लंबा हैंडलबार, और अलग साइड पैनल होता है, जबकि क्लासिक 350 में गोल साइड पैनल है जो क्लासिक 350 को एयर फिल्टर बॉक्स के साथ मिलता है।

दूसरा बड़ा अंतर उनके रियर फेंडर में है। क्लासिक 350 में एक गोल रियर मडगार्ड होता है जबकि नई बुलेट 350 में एक चौकोर फेंडर होता है। नई बुलेट में सिंगल-पीस सीट होती है जबकि क्लासिक 350 में ड्यूल सीटिंग होती है।

नई बुलेट 350 में पांच कलर ऑप्शंस होती हैं, और इसमें से तीन में रॉयल एनफील्ड की पिनस्ट्रिपिंग होती है, जबकि क्लासिक 350 में यह नहीं होती है। नई बुलेट 350 में पुरानी पीढ़ी के स्टैंडर्ड 350 के समान टैंक बैजिंग होती है।

Royal Enfield Bullet 350 vs Classic 350 समानताएं

दोनों मोटरसाइकिलों की समानताओं की बात करें तो सबसे पहले, ये दोनों मॉडल एक ही फ्रेम पर आधारित हैं। इनमें 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर टायर हैं, साथ ही स्पोक व्हील और ड्यूल-चैनल एबीएस या सिंगल-चैनल एबीएस के साथ ड्रम ब्रेक या डिस्क ब्रेक का आप्शन है। इनमें समान सस्पेंशन और फ्यूल टैंक भी हैं।

New Royal Bullet 350 में जे-सीरीज़ इंजन है, जो कि पहली बार इस मोटरसाइकिल में आया है। यह वही इंजन है जो क्लासिक 350, हंटर 350 और मीटिओर 350 में भी है। इस इंजन से 20bhp पॉवर और 27Nm का टॉर्क निकलता है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ है।

दोनों मोटरसाइकिलों में एक ही इंस्ट्रूमेंट कंसोल और छोटा डिजिटल क्लस्टर है, जो स्पीड, ओडोमीटर और टाइम को रीड करता है। यहां समान रोटरी स्विचगियर और ट्रिपर नेविगेशन भी है।

Leave a Comment