IPL 2024: एक ओवर में 26 रन… आशुतोष शर्मा का ऐसा कहर, खौफ के मारे तेज गेंदबाज बन गए ‘स्पिनर’!

SRH vs PBKS IPL 2024: आईपीएल 2024 का सबसे रोमांचक मैच पंजाब किंग्स इलेवन और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच देखने को मिला। आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी। जबकि 26 रन ही बन पाया इस दौरान आशुतोष शर्मा ने जयदेव उनादकट की खूब कुटाई की।

IPL 2024 Ashutosh Sharma
IPL 2024 Ashutosh Sharma

IPL 2024: मौजूदा आईपीएल सीजन में अपने दोनों अंदर बल्लेबाजी का पराक्रम दिखाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मंगलवार को बाए हाथ की तेजी गेंदबाज अर्शदीप सिंह जो की 29 रन दे के 4 विकेट लिए। पंजाब किंग्स की धारदार गेंदबाजी के सामने सनराइजर्स हैदराबाद बहुत बड़ा टोटल स्कोर नहीं खड़ा कर पाया .अंतिम ओवर में बेहद रोमांचक बने इस मैच में पंजाब से जीत बस 2 रन दूर रह गई पंजाब के लिए पिछले मैच के हीरो रहे शशांक सिंह 26 बॉल में 46* रन नॉट आउट 6 चौके एक छक्के लगाए,

जबकि आशुतोष शर्मा 15 बॉल में 33* रन, 3 चौके, 2 छक्के) के साथ मिलकर टीम को लगभग जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था. लेकिन अंतिम ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के नाम ही जीत दर्ज हुई हैदराबाद ने मुल्लापुर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अपने युवा बल्लेबाज नीतीश कुमार रेड्डी की बेहतरीन पारी(37 बॉल में 64 रन, 4 चौके, 5 छक्के) की विदा थोड़ा विश्व भर में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन का स्कोर खराब किया जवाब में पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 180 रन बना पाए।

आखिरी ओवर में जब लगने लगे छक्के तो उनादकट बने ‘स्पिनर’

पंजाब को आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी. जिसे बनाना आसान तो नहीं था लेकिन तेज गेंदबाज जयदेव के हाथ में, और सामने पिछले मैच के रहे हीरो शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा थे. पहले गेंद पर आशुतोष शर्मा ने छक्का जड़ दिया। इससे जयदेव का लाइन लेंथ थोड़ा बिगड़ गया और वह प्रेशर में आ गया.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

उन्होंने अगले दो गेंद व्हाइट डाली तो लीगल दूसरी बॉल आशुतोष ने फिर बाउंड्री के बाहर 6 रनों के लिए भेज दिया अगली दो गेंद पर 2-2 रन बने तो पांचवी गेंद पर वाइट फिर व्हाइट इसके बाद लीगल पांचवीं गेंद पर आशुतोष ने सिंगल लिया तो आखिरी ओवर में शशांक ने सिक्स लगा दिया। ईश्वर की सबसे धीमी केंद्र 107 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से थी। जबकि एक 110 और एक 117 kmph से डाली गई थी। वही बात करें भारत की पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले जो की 118 kmph की रफ्तार से बॉल डाल चुके।

नीतीश ने टीम को अकेले दम पर संभाल

हैदराबाद के 20 साल के बल्लेबाज नीतीश कुमार रेड्डी ने टीम को लड़खारती पारी को अकेले दम पर एक बेहतरीन पारी के यह वेदौलत टीम की मोर्चा को संभाल. पंजाब के गेंदबाज शुरू से ही ज्यादा हावी नजर आए हैदराबाद जल्दी विकेट गावकर छोटे स्कोर पर समेटता नजर आ रहा था। तो ऐसे में नीतीश ने एक बेहतरीन पारी खेल कर अंत में टीम को (182/9) का स्कोर खड़ा किया। नीतीश कुमार रेड्डी के अलावा नीचले कर्म में आए बल्लेबाज अब्दुल समद ने भी 12 बॉल पर पांच चौके समेत 25 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम का स्कोर आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई। रेड्डी और समद के बीच छठे विकेट के लिए सिर्फ 20 गेंद में 50 रनों की साझेदारी हुई।

अर्शदीप सिंह का डबल अटैक

हैदराबाद कि बाएं हाथ की अब तक की हिट ओपनिंग जोड़ी ट्रेवल्स हेड (21) और अभिषेक शर्मा (16) पर एक बार फिर सबकी निगाहें थी. लेकिन इस बार पंजाब के गेंदबाजों ने इन्हें क्रीज पर टिकने नहीं दिया।पारी के तीसरे ओवर में रावड़ा की पहली 3 गेंद पर हेड ने हैट्रिक चौक जड़ दिया. तो वह रंग में नजर आने लगे लेकिन इसके अगले ही ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्षदीप सिंह ने हिसाब चुकता करते हुए तीन गेंद के अंदर हैदराबाद के दो विकेट ले लिए टीम को दबाव में ला दिया. जब हैदराबाद का स्कोर 27 रन था अर्शदीप सिंह ने पहले हेड को सीकर के हाथों कैच आउट करा कर वापस लौटआया इसके बाद मार्क्रम क्रीज पर आए लेकिन एक गेंद बाद ही अर्षदीप सिंह ने मार्क्रम को (0)रन पर आउट कर दिया।

हैदराबाद के स्कोर में और 12 रन ही जुड़े थे कि अपने धुआंधार अंदाज के लिए इस सीजन के खास पहचान बनाने वाले अभिषेक शर्मा करण के हाथों शिकार हो गए। करण की दो लगातार बॉल पर 6 और 4 लगाने के बाद अभिषेक तीसरी गेंद को हिट करने की कोशिश में कवर एरिया में फील्डर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे। शशांक ने डाइव लगाकर यह कैच पकड़ लिया लगातार तीन विकेट गिरने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की रन पर अंकुश लगता नजर आया।

Leave a Comment