T20 world cup 2024: पंत (pant) और सैमसन दोनों को टीम में शामिल करना चाहिए; इस पूर्व दिग्गज ने राखी राय

T20 world cup 2024: माना जा रहा है कि भारतीय टीम का चयन आईपीएल 2024 में किए गए प्रदर्शन के आधार पर होगा. इसके लिए चयनकर्ताओं की नजर आईपीएल के प्रदर्शन पर है. भारतीय टीम में हर स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में T20 विश्व कप का आयोजन होने वाला है। इसके लिए भारतीय टीम का चयन इसी महीने के अंत में होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस विश्व कप टूर्नामेंट के लिए ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों ही बल्लेबाज टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार साबित हो सकते हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू का मानना है कि T20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों को भारतीय टीम में जगह देनी चाहिए।

T20 world cup 2024
T20 world cup 2024

हर स्थान के लिए कई विकल्प हैं

T20 world cup 2024: माना जा रहा है कि भारतीय टीम का चयन आईपीएल 2024 में किए गए प्रदर्शन के आधार पर होने वाला है। इसके लिए चयनकर्ताओं की नजरे आईपीएल के सभी मैचो पर टिकी हुई है. भारतीय टीम में हर स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद है. लेकिन विकेट कीपिंग के लिए कई दावेदार हैं ऐसे में यह देखना दिलचस्प होने वाला है। कि चयनकर्ता इस स्थान के लिए किस खिलाड़ियों को चुनते हैं।

पंत और सैमसन की फॉर्म ने क्या प्रभावित

अंबाती रायुडू और लारा पंत तथा संजू सैमसन की मौजूदा फॉर्म से प्रभावित है। अंबाती रायडू ने कहा कि सैमसन के पास विविधता और राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार फार्म में चल रहे हैं. रायडू ने कहा मुझे लगता है की पंत और सैमसन T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के काबिल है. इन दोनों को इस विश्व कप टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए। क्योंकि वह मध्यकर्म में अच्छी भूमिका निभा सकते हैं. विशेष कर संजू वह ओपनिंग भी कर सकते हैं संजू किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने अब तक अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाई है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

ब्रायन लारा ने भी जताई रायडू से सहमति

लारा ने कहा मुझे लगता है कि इन दोनों खिलाड़ियों को T20 विश्व कप के लिए भारतीय स्कॉट में शामिल करना चाहिए। पंत और संजू सैमसन ने बल्लेबाजी में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. संजू सैमसन बेहतरीन खिलाड़ी है पंत पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए कई शानदार पारियां खेल चुके हैं। कार दुर्घटना में घायल होने के बाद उन्होंने अच्छी तरह वापसी की है. और वह बेहतरीन फार्म में दिख रहे हैं मेरे लिए यह दोनों बल्लेबाज T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के काबिल है।

Leave a Comment