SUV मार्केट में आया भूकंप! लॉन्च हुआ ये दमदार SUV! अर्बन क्रूजर और फ्रोंक्स का हो गया पतला हाल, देखें कीमत!

दोस्तों टोयोटा ने जब से मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी की है तब से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कारों का डिमांड काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है बात दे कि, कंपनी ने पिछले साल अर्बन क्रूजर टैसर नाम का ट्रेडमार्क कराया था। तभी से इस एसयूवी को मार्केट में लॉन्चिंग को लेकर अटकलें तेज हो गई थी। और अब 3 अप्रैल को यह नई SUV भारतीय बाजार में धमाकेदार लॉन्च किया गया है।

आपकों बता दें कि, इस SUV को 6 वैरिएंट में लॉन्च की गई। जिसकी शुरुआती एक्स- शोरूम प्राइस ₹7.33 से ₹13.03 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक हैं। इस एसयूवी कों पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा। और अनुमान है कि यह SUV मौजूदा अर्बन क्रूजर और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की बिक्री को काफी हद तक प्रभावित कर सकती है।

Urban Cruiser Taser Design

अर्बन क्रूजर टैसर स्पोर्टी और आकर्षक डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें आपको एक LED हेडलैंप, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs), और LED टेललैंप जैस लाइटिंग दी जाएगी जो रात के अंधेरे में काफी खूबसूरती प्रदान करेगी। इस SUV में एक मजबूत फ्रंट ग्रिल, 18-इंच के अलॉय व्हील्स, और एक शानदार रूफलाइन भी होगी। जो इसे युवाओं को आकर्षित करेगा।

Urban Cruiser Taser Interior

इस कार का इंटीरियर स्टाइलिश और आरामदायक है। इस कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स भी मिलने वाला है जिसमे आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ जो खुली हवा का आनंद लेने की अनुमति देता है, वायरलेस चार्जिंग जो आपके मोबाइल फोन को पावर देगा। लेदर सीटें, 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल और एंबिएंट लाइटिंग जैसी कई सुविधाएं मिलने वाली है इस में सुरक्षा की दृष्टि से एयरबैग, ABS, EBD जैसे फीचर्स उपलब्ध होगा। और साथ में इस SUV में बैठने के लिए 5 या 7 यात्रियों की सुविधा होगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Urban Cruiser Taser Engine

बता दें कि, अर्बन क्रूजर टैसर दो इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें पेट्रोल और CNG वेरिएंट शामिल है। पेट्रोल इंजन 1.5L टर्बोचार्ज्ड यूनिट के साथ उपलब्ध होगा जो 180 bhp का पावर और 250 Nm का टॉर्क पैदा करेगा। जबकि CNG इंजन 1.2L टर्बोचार्ज्ड यूनिट के साथ उपलब्ध होगा जो 130 bhp का पावर और 200 Nm का टॉर्क पैदा करेगा। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ लॉन्च हुआ। और अर्बन क्रूजर टैसर की कीमत ₹7.33 से ₹13.03 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

हालांकि जो भी खबरें दी गई है यह सभी खबरें मीडिया में चल रहे हैं खबरों के मुताबिक दी गई है सही जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

Leave a Comment