KTM का धंधा चौपट करवाने आई Yamaha RX 100, मिलेगा पहले से और ज्यादा एडवांस्ड फीचर्स के साथ; जाने प्राइस

Yamaha RX 100: दोस्तों, देश में Yamaha अपनी पॉपुलर बाइक Yamaha RX 100 को फिर से लौटाने की तैयारी में है। सुना जा रहा है कि नई बाइक का डिज़ाइन बहुत ही बोल्ड और शानदार होगा। यहां तक ​​कि इसमें एक शक्तिशाली इंजन होगा जो आपको तगड़ा फीचर्स के साथ-साथ माइलेज भी प्रदान करेगा।

Yamaha RX 100

Yamaha RX 100
Yamaha RX 100

225cc का पॉवरफुल इंजन

नई Yamaha RX 100 बाइक के इंजन के बारे में अब बहुत इन्तेर्स्तिंग जानकारी सामने आई है। इसमें हमें नई टेक्नोलॉजी 225 cc का BS6 फेज टू इंजन मिलेगा, जो कि नई नई टेक्नोलॉजी पर आधारित है। यह इंजन बेहद मजबूत है और 20bhp की शक्ति के साथ 19.93 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके आने से यमाहा RX 100 के प्रेमियों के लिए एक नई राहत है, जिसमें प्रभावी परफॉर्मेंस और नई नई टेक्नोलॉजी का आनंद उठाने का मौका मिलेगा।

नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ Yamaha RX 100

Yamaha RX 100 बाइक का नया एवं शानदार फीचर्स से भरा डिटेल्स सुनते ही हर बाइक शौकीन की आँखों में चमक आ जाती है। यह बाइक न केवल नई-नई टेक्नोलॉजी को दिखाती करती है, बल्कि उसके इंटीग्रेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के माध्यम से राइडर को बाइक की पूरी जानकारी प्राप्त करने की सुविधा भी प्रदान करती है। इसके साथ ही, यह बाइक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ भी लैस होने वाली है, जिससे राइडर को और भी बेहतर अनुभव का मौका मिलेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Yamaha RX 100 का अन्य फीचर्स

बाइक के अन्य फीचर्स की बात करें तो, इसमें स्मार्टफोन के लिए बाइल चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिस्क ब्रेक, और ABS की सुविधा भी अवेलेबल होगी। ये सुविधाएँ न केवल बाइक को अचानक ब्रेक लगाने पर गिरने से बचाएंगी, बल्कि बैलेंस बनाए रखने में भी मदद करेंगी। इससे बाइक चलाना और उसका कण्ट्रोल रखना और भी सुरक्षित और आसान हो जाएगा।

65 km का मस्त माइलेज

इसके अलावा, माइलेज के मामले में भी यह बाइक काफी तगड़ा काम करती है। इसका इंजन काफी तगड़ा है और लो मेंटेनेंस वाला रहता है। आपको बाइक से प्रति लीटर 65 किलोमीटर तक का अच्छी माइलेज मिलेगा। यह तगड़ा माइलेज बाइक को अधिक पसंदीदा बनाता है, क्योंकि इससे आपके रस्ते का अनुभव भी अच्छा और बजट-फ्रेंडली होता है।

Yamaha RX 100 का प्राइस

भारतीय बाजार में, नई Yamaha RX 100 की लॉन्चिंग की तारीख 2024 के अंत या 2025 के शुरू में हो सकती है। लोगो का मानना है कि इसकी कीमतें 90,000 रुपये से शुरू होकर 1.10 लाख रुपये के बीच हो सकती हैं। यह लोगो को बहुत ज्यादा उत्साहित कर रहा है, जो इस माइलस्टोन बाइक को लेकर अधिक जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं।

नई-नई एडवांस फीचर्स

अस्सी के दशक था और भारत को आजाद हुए तकरीबन 38 साल हो चुके थे। यामाहा मोटर ने 1985 में एक नई कंपनी (जॉइंट-वेंचर) के रूप में भारत में अपनी शुरुआत की। इस दौरान यामाहा ने भारत में एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के साथ मिलकर आरएस और आरडी फैमिली की बाइक्स के साथ ही आरएक्स 100 को भी बाजार में उतारा। इस बाइक ने बाजार में आते ही अपने लिए एक अलग खरीदारों और लोगो का नया केटेगरी खड़ा कर दिया।

इस बाइक का बॉलीवुड की फिल्मों में भी खूब इस्तेमाल किया गया। आलम ये था कि, पर्दे पर बाइक चाहे जो भी हो लेकिन बैकग्राउंड से आने वाली आवाज यामहा आरएक्स 100 की हुआ करती थी। हाल ही में साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी ‘आरएक्स 100’ के नाम से एक फिल्म बनाई गई थी।

वजन में हल्की और अच्छा बाइक के तौर पर आरएक्स 100 ने खूब सुर्खियां बटोरी। इस बाइक में कंपनी ने महज 98 सीसी की क्षमता का टू-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया था। जो कि 11 bhp की पावर और 10.39 Nm का टॉर्क जेनरेट करता था। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। 103 किलोग्राम की ये बाइक 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ती थी। पिक-अप के मामले में उस दौर में इस बाइक का दूसरा कोई टक्कर नहीं था।

Leave a Comment