लॉन्च होते ही धड़ाधड़ बिक्री शुरू Yamaha RX 100 प्रीमियम लुक के साथ शानदार माइलेज!

Yamaha RX 100 Bike: हमारे देश में कभी Yamaha RX 100 बाइक का जबरदस्त क्रेज था। लेकिन समय के साथ इसके पुर्जे मिलना बंद हो गए और कंपनी ने इसे डिस्कन्टिन्यू कर दिया। अब, ताजा खबरों के अनुसार, कंपनी इस आइकॉनिक बाइक को भारतीय बाजार में फिर से लाने का प्लान कर रही है। नीचे आप इस बाइक से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी पढ़ सकते हैं।

Yamaha RX 100
Yamaha RX 100

Yamaha RX 100 की पॉवरफुल इंजन

नई Yamaha RX 100 अपने दमदार इंजन पावर के साथ सेगमेंट में धूम मचाने वाली है। इसमें 225cc का BS6 फेज टू इंजन मिलेगा, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस करेगा। यह इंजन 20bhp की जबरदस्त पावर और 19.93 Nm का शानदार टॉर्क जनरेट करता है। पावर के मामले में यह बाइक वाकई में शानदार है, लगभग ट्रैक्टर जितनी ताकतवर।

Yamaha RX 100 की फीचर्स

फीचर्स के मामले में भी नई Yamaha RX 100 धमाल मचाने वाली है। हां दोस्त, यह बाइक वाकई तबाही मचाएगी क्योंकि इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी मिलेगी जो आपने किसी बाइक या कार में नहीं देखी होगी। इस दमदार बाइक में आपको स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

Yamaha RX 100 की सेफ्टी

सेफ्टी के लिहाज से भी नई Yamaha RX 100 काफी सुरक्षित रहने वाली है। इसमें डिस्क ब्रेक और ABS की सुविधा मिलेगी, जिससे ब्रेकिंग सिस्टम बेहतरीन होगा। बाइक में एलॉय व्हील्स और अच्छी क्वालिटी के टायर मिलेंगे, जो सड़कों पर बेहतरीन पकड़ सुनिश्चित करेंगे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

65 km का माइलेज कीमत सिर्फ इतनी

नई Yamaha RX 100 में आपको किफायती माइलेज भी मिलेगा। यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देगी, जो लंबे सफर में आपका अच्छा साथ निभाएगी। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 70,000 से 1 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

Yamaha RX 100 में थी ये खाश बाते

अस्सी के दशक में, जब भारत को आजाद होकर तकरीबन 38 साल बीत गए थे, उस समय यामाहा मोटर ने 1985 में भारत में अपनी उपस्थिति बनाई। उस दौरान, यामाहा ने एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के साथ मिलकर RS और RD फैमिली की बाइक्स के साथ ही RX 100 को भी बाजार में पेश किया। इस बाइक ने अपने आप को एक विशेष जगह बनाई। वह समय था जब सिनेमा के पर्दे पर अंग्रेज़ युवा पुरुष और गर्दिशों से लड़ते हुए अभिनेता के हीरो बनने की कहानियाँ बन रही थीं। इस बाइक ने फिल्मों में भी बड़ी भूमिका निभाई। बस जैसे ही पर्दे पर यामाहा आरएक्स 100 की आवाज सुनाई देती, लोगों का ध्यान इस पर खींच जाता था। हाल ही में, दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग ने ‘RX100’ नाम की एक फिल्म बनाई।

इस बाइक की हल्की और हरफनमौला आदतों ने लोगों को खींच लिया। यह बाइक कंपनी द्वारा केवल 98 सीसी क्षमता के टू-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ बनाई गई थी। जो 11 bhp की पावर और 10.39 Nm का टॉर्क प्रस्तुत करता था। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। इस 103 किलोग्राम की बाइक ने 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ती थी। पिकअप के मामले में, उस दौर में यह बाइक अन्य सभी से आगे थी।

Leave a Comment