Hero को लुटिया डूबा देगी Yamaha XSR 155, मिलेगा जबरदस्त फीचर्स के साथ शानदार माइलेज; देखें कीमत!

Yamaha XSR 155: Yamaha कंपनी भारतीय बाजार में अपने आप को ब्रांड बनाने के लिए लगातार नई गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। इसी बात में एक नई बहुत शानदार मोटरसाइकिल, Yamaha XSR 155, जल्द ही भारतीय बाजार में पेश की जाएगी। यह बाइक 155 सीसी के सेगमेंट में आने वाली सभी बाइक्स को टक्कर देने की उम्मीद है।

इस बाइक में यामाहा कंपनी द्वारा कई नई टेक्नोलॉजी के फीचर भी शामिल किए जाएंगे। इसके बारे में और विस्तार से नीचे जानकारी दी गई है।

Yamaha XSR 155 इंजन

यह बाइक एक 150 सीसी का पावरफुल इंजन के साथ आती है। इस इंजन में लिक्विड कोल्ड, फील्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में चार मैन्युअल गियर बॉक्स होगा, जिससे स्पीड को कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।

Yamaha XSR 155 दमदार फीचर

इस बाइक में कई नई टेक्नोलॉजी के फीचर्स शामिल किए गए हैं जो इसे एक एडवांस और शानदार ऑप्शन बनाते हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट, इल विल फ्लैट सेट, ABS प्रोटेक्शन, स्मार्टफोन चार्जिंग सपोर्ट, ड्यूल चैनल, फ्यूल इंजेक्शन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, टेकोमीटर आदि शामिल हैं। ये सभी फीचर्स बाइक को बेहद एडवांस और तगड़ा बनाते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Yamaha XSR 155
Yamaha XSR 155

Yamaha की XSR 155 मोटरसाइकिल के शौकीन लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। इसके नियो-रेट्रो डिजाइन और शक्तिशाली इंजन के कारण, यह मोटरसाइकिल युवाओं को बहुत पसंद आती है। हाल ही में आयोजित Thailand Motor Expo (थाईलैंड मोटर एक्सपो) में कस्टम Yamaha XSR 155 को प्रस्तुत किया गया, जिसने लोगों का ध्यान खींचा। इस मोटरसाइकिल को Zeus Customs ने Yamaha थाईलैंड के साथ मिलकर डिज़ाइन किया है। उन्होंने इसे एक कूल रेट्रो कैफे रेसर में बदल दिया है।

क्या-क्या हुए नए बदलाव

बाइक में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें एक क्लिप-ऑन हैंडलबार है जो एक कैफे रेसर की पहचान है। इसके अलावा, आफ्टर-मार्केट एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कटा हुआ फ्रंट और रियर फेंडर, रेट्रो लुक का राउंड एलईडी स्प्लिट हेडलैंप, रिब्ड पैटर्न के साथ एक डुअल-टोन सीट और टैंक ग्रिप्स भी हैं. इसके साथ ही, इसमें ब्लैक-आउट साइकिल पार्ट्स के साथ मैट ग्रे पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है। इसका डिजाइन एक्सएसआर 700 और एक्सएसआर 900 से चुराया गया है। इसमें टायरड्रैप फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट भी मिलती है।

इसके अलावा , बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक, गोल टेल लैंप, राउंड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी हैं। इसकी सीट पर आराम से दो लोग बैठ सकते हैं और इसमें सिंगल पॉड इंस्ट्रूएट क्लस्टर भी है जिसमें बाइक चलाने से जुड़ी सभी जानकारियाँ मिलती हैं।

इसमें डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल मीटर, स्पीडोमीटर, गियर इंडिकेटर और ट्रिप इंडिकेटर भी हैं। वहीं, यामाहा ने इसके साथ कई एक्सेसरीज भी ऑप्शनल तौर पर available की हैं.

भारत में कब होगी लॉन्च

XSR 155 भारत में काफी फेमस है। लेकिन इसके बावजूद, रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक स्पेशल एडिशन मॉडल की लॉन्चिंग की संभावना नहीं है। इसके बजाय, यामाहा ने नया नियो-रेट्रो FZ-X लॉन्च किया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

Leave a Comment