Creta और Brezza को चारो खानों चित कर देगा Nissan की हाइब्रिड मॉडल 40kmpl के शानदार माइलेज के साथ, मिलेगा बेजोड़ मजबूत इंजन, देखें कीमत!

New Nissan X-Trail 2024: भारतीय बाजार में एसयूवी की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। और इसी बढ़ती मांग को देखते हुए कई कार निर्माता कंपनियां नई-नई एसयूवी लॉन्च करती जा रही हैं। हाल ही में, टाटा मोटर्स ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Create लॉन्च की है। यह एसयूवी अपनी आकर्षक डिजाइन, आधुनिक फीचर्स, और किफायती कीमत के लिए जानी जाती है।

मारुति सुजुकी भी अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Brezza को लॉन्च कर दी है। यह एसयूवी अपनी बेहतरीन माइलेज और दमदार इंजन के लिए जानी जाती है।

इसी कड़ी में, Nissan भी आपनी एसयूवी, X-Trail का नया संस्करण 2024 में लॉन्च करने की योजना बना रही है। नई X-Trail अपने आकर्षक डिज़ाइन, आधुनिक फीचर्स, और शक्तिशाली इंजन के लिए जानी जाएगी। तो आइए जानते हैं विस्तार में इस एसयूवी के फूल फिचर्स के बारे में –

New Nissan X-Trail: लाँच डेट

New Nissan X-Trail को भारत में 2024 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। आपकों बता दें कि मीडिया में चल रहे खबरों के मुताबिक जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन कंपनी लॉन्च को लेकर  अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नही किया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

New Nissan X-Trail: फीचर्स

Nissan X-Trail 2024 में कई आधुनिक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसमें आपको, एक 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 12-स्पीकर Bose साउंड सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा और एक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) शामिल हैं।

डिजाइन

New Nissan X-Trail 2024 का डिज़ाइन काफी आकर्षक होने वाला है। इसमें आपको एक नया फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैंप और टेललैंप, और एक नई बम्पर दिया गया है। जो पहले से इसे काफी आकर्षक बनाएगा

इंजन

Nissan X-Trail 2024 में एक 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 184 हॉर्सपावर और 245 न्यूटन-मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को एक CVT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

सेफ्टी फीचर्स

Nissan X-Trail 2024 में कई सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे, जिनमें शामिल हैं, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, वीएसए, एलसीए, आरसीए और टीसीए दिया जायेगा।

माइलेज

Nissan X-Trail 2024 की ईंधन दक्षता अभी तक घोषित नहीं की गई है। लेकिन मिडिया रिपोर्ट में चल रहे खबरों के मुताबिक़ इसमें ईंधन दक्षता 14-18 km होने वाली है।

New Nissan X-Trail: कीमत

Nissan X-Trail 2024 की कीमत ₹35 लाख से ₹40 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है। कंपनी ने कीमत को लेकर कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है।

Leave a Comment